SEBI Registration No - INA000003197 Investment in stock and commodity market are subject to market risk. Please do not trade on those tips which are not provided through SMS.

Blog

market Update

इन टॉप 5 डेट म्युचुअल फंड ने दिया 17% तक रिटर्न, आगे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्‍मीद

म्‍युचुअल फंड की डेट स्कीम्स इन्वेस्टर्स को अच्‍छा रिटर्न दे रही हैं। पिछले एक साल में टॉप 5 डेट म्‍युचुअल फंड योजनाओं ने 17 फीसदी तक का रिटर्न दिया है।. एक्सपर्ट्स के अनुसार इन स्कीम्स में आगे भी अच्‍छे रिटर्न की संभावनाएं हैं। बैंक एफडी की तुलना में इन योजनाओं का रिटर्न अच्‍छा रहा है, यही कारण है कि डेट योजनाओं में इन्वेस्टर्स लगातार इन्वेस्ट कर रहे हैं।.

लगातार बढ़ रहा म्‍युचुअल फंड में निवेश
म्युचुअल फंड स्कीम्स में निवेश लगातार बढ़ रहा है। इकरा की रिपोर्ट के अनुसार जनवरी में म्युचुअल फंड का आकार बढ़कर 17.4 लाख करोड़ रुपए का हो गया है। एक साल पहले की तुलना में इसमें 36 फीसदी से ज्‍यादा की बढ़त दर्ज हुई है। पिछले साल जनवरी में इसका आकार 12.7 लाख करोड़ रुपए था।.

जनवरी 2017 में हुआ 53 हजार करोड़ से ज्‍यादा का निवेश
जनवरी में म्युचुअल फंड में 53,817 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। इसमें खास बात यह है कि इसका करीब आधा 28,588 करोड़ रुपए इनकम फंड में आया है। यह फंड स्कीम्स आम तौर डेट फंड की होती हैं। इन योजनाओं में पैसा सरकार और कंपनियों के डेट इंस्‍ट्रूमेंट में निवेश किया जाता है।.

डेट फंड में निवेश पर मिलता है लगातार फायदा
वैल्‍यू रिसर्च के सीईओ धीरेन्‍द्र कुमार के अनुसार डेट फंड में निवेश हमेशा अच्‍छा और सुरक्षित रहता है। जिन निवेशकों को लिक्विडिटी चाहिए और बैंक एफडी से थोड़ा ज्‍यादा रिटर्न उनके लिए म्‍यूचुअल फंड कंपनियों के डेट फंड अच्‍छा विकल्‍प हैं। इन्‍होंने बताया कि यह योजनाएं शेयरों में पैसा नहीं लगाती हैं। इसलिए निवेश की सुरक्षा ज्‍यादा रहती है।.

जानें कौन हैं टॉप 5 योजनाएं
1 आईसीआईसीआई प्रू लॉन्ग टर्म डायरेक्‍ट (ग्रोथ)
रिटर्न 17.50%
2 एचडीएफसी हाई इंटरेस्‍ट डायनामिक डीपी (ग्रोथ)
रिटर्न 15.00%
3 रिलायंस डायनामिक बॉड फंड (ग्रोथ)
रिटर्न 13.60%
4 बिड़ला एसएल इनकम प्‍लस डायरेक्‍ट(ग्रोथ)
रिटर्न 14.60%
5 एसबीआई डायनामिक बॉड फंड
रिटर्न 15.20%

हमारे एक्सपर्ट की एडवाइस जानने के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से