SEBI Registration No - INA000003197 Investment in stock and commodity market are subject to market risk. Please do not trade on those tips which are not provided through SMS.

Blog

Market-Update

इन शेयरों पर ध्यान तो जरा, भर जाएगा आपका खजाना

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में हेड ऑफ सेल्स, पराग ठक्कर का कहना है कि जब भी किसी भी सेक्टर का बुरा दौर चल रहा है, तो उस सेक्टर के शेयरों में जरूर खरीदारी करनी चाहिए। कभी मेटल में 200 रुपये के भाव पर मॉयल में खरीदारी की सलाह दी है, और आज इसका भाव 350 रुपये के आसपास है। लिहाजा बुरे माहौल में किया गया निवेश आगे चलकर अच्छे रिटर्न देने का पूरा दमखम जरूर रखता है। हालांकि, अभी मौजूदा माहौल में मेटल में ज्यादा तेजी की रणनीति बनाने की सलाह नहीं होगी। लेकिन मेटल में नाल्को में खरीदारी की जा सकती है, क्योंकि यहां ज्यादा तेजी देखने को नहीं मिली है।

पराग ठक्कर के मुताबिक आईटी सेक्टर में अभी छोटी तेजी दिख चुकी है। साथ ही यूस बैंकिंग के मुनाफे में बढ़त दिखी है जिससे आगे आईटी पर खर्च बढ़ने के आसार हैं। वहीं हाल में टीसीएस की कमेंटरी काफी पॉजिटिव रही थी, ऐसे में अगर आईटी शेयरों में पोजीशन है तो उसे जरूर बनाए रखें। एचसीएल टेक का 12-14 फीसदी की ग्रोथ का गाइडेंस है, जो काफी अच्छा कहा जा सकता है। लिहाजा आईटी शेयरों में एचसीएल टेक में निवेश करना सुरक्षित दांव हो सकता है। आईटी शेयरों में टीसीएस पर भी फोकस किया जा सकता है।

पराग ठक्कर ने कहा कि शहरी इलाकों में घरों के निर्माण में सुस्ती रहने का अनुमान है, जबकि ग्रामीण इलाकों में भी 1-2 तिमाहियों तक यही स्थिति बनी रह सकती है। हालांकि 1-2 तिमाहियों के बाद ग्रामीण इलाकों में इंफ्रा से जुड़ी गतिविधियों में तेजी देखने को मिल सकती है। इस लिहाज से सीमेंट शेयरों में ग्रासिम पर फोकस करना चाहिए।

वहीं ऑटो सेक्टर पर अपनी राय देते हुए पराग ठक्कर ने कहा कि 15 दिसंबर के बाद डॉलर की तेजी थम सकती है, ऐसे में एफआईआई की बिकवाली भी रुक जाएगी। नोटबंदी से ऑटो शेयरों में काफी करेक्शन देखने को मिला है, ऐसे में मौजूदा स्तरों पर ऑटो शेयरों में खरीदारी करने का काफी अच्छा मौका नजर आ रहा है। हालांकि ऑटो शेयरों में एक साथ सारा पैसा ना डालें, बल्कि हर गिरावट पर धीरे-धीरे निवेश की रणनीति अपनाएं। ऑटो शेयरों में मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो में निवेश करने का अच्छा मौका है।

पराग ठक्कर का कहना है कि ब्याज दरों में कमी आएगी, ये बात लगभग तय है। दरअसल क्रेडिट ग्रोथ ज्यादा नहीं है और लिक्विडिटी लगातार बढ़ रही है, ऐसे में ब्याज दरों में जरूर गिरावट देखने को मिलेगी। बॉन्ड यील्ड में गिरावट से पीएसयू बैंकों की ट्रेजरी आय में जोरदार बढ़ोतरी की उम्मीद है। लिहाजा बैंकों के लिए माहौल धीरे-धीरे ठीक होता नजर आ रहा है। पीएसयू बैंकों में एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और पीएनबी में निवेश करने की सलाह होगी। वहीं निजी बैंकों में कोटक महिंद्रा बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में निवेश करने की सलाह होगी।

पराग ठक्कर के मुताबिक सीड कंपनियों में धानुका एग्रीटेक और पीआई इंडस्ट्रीज में निवेश करने की सलाह होगी। पावर सेक्टर में निवेश के लिए फाइनेंस कंपनियों में पैसे लगाने का सही समय नहीं है, क्योंकि लेंडिंग को लेकर कोई तस्वीर साफ नहीं है। हालांकि पावर सेक्टर में निवेश के लिए ट्रांसमिशन से जुड़ी कंपनियों पर जरूर दांव लगाया जा सकता है। केईसी इंटरनेशनल, कल्पतरू पावर और टेक्नो इलेक्ट्रिक जैसी कंपनियों में पैसे लगाने की सलाह होगी।

पराग ठक्कर का एविएशन सेक्टर पर भी नजरिया काफी पॉजिटिव है। पराग ठक्कर का कहना है कि पैसेंजर ट्रैफिक ग्रोथ के लिहाज से एविएशन सेक्टर पर पॉजिटिव नजरिया बन रहा है। हर महीने 20-20 फीसदी की दर से पैसेंजर ट्रैफिक ग्रोथ हो रही है, जो सेक्टर के लिए काफी अच्छा संकेत है। हालांकि एटीएफ की कीमतों में बढ़ोतरी और रुपये की कमजोरी से एविएशन सेक्टर पर थोड़ा दबाव जरूर दिख सकता है।

तुरन्त अपना नंबर रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर से