SEBI Registration No - INA000003197 Investment in stock and commodity market are subject to market risk. Please do not trade on those tips which are not provided through SMS.

Blog

Market-Update

इन 5 कंपनियों पर बढ़ा एक्सपर्ट का भरोसा, नतीजों के बाद टार्गेट बढ़ने से निवेश का मौका

कंपनियों के नतीजों के ऐलान के साथ ही ब्रोकिंग हाउस स्टॉक्स के लिए दिए गए अपने लक्ष्य का रिव्यू शुरू कर देते हैं। ब्रोकिंग हाउस कंपनियों के प्रदर्शन के अनुमान के आधार पर ही अपने लक्ष्य देती हैं। अगर किसी कंपनी का प्रदर्शन ब्रोकिंग हाउस के अनुमानों से भी बेहतर होता है और आगे आउटलुक भी पॉजिटिव दिखता है तो ब्रोकिंग हाउस इन कंपनियों के लिए टार्गेट बढ़ा देते हैं। तीसरे क्वार्टर के नतीजों के बाद कुछ कंपनियों के टार्गेट में बढ़ोत्तरी की गई है। इन कंपनियों में निवेश कर आप भी बेहतर रिटर्न पा सकते हैं।

कोरोमंडल इंटरनेशनल
ब्रोकिंग फर्म एक्सिस डायरेक्ट ने फर्टिलाइजर सेक्टर की कंपनी कोरोमंडल इंटरनेशनल के लिए निवेश लक्ष्य 330 से बढ़ाकर 370 कर दिया है। तीसरे क्वार्टर में कंपनी की सेल्स में 19 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। हालांकि खर्चों में 23 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। एबिटडा 42 फीसदी बढ़ कर 167 करोड़ रुपए रहा है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक आने वाले समय में कई वजहों से कंपनी के मार्जिन और वॉल्यूम दोनो में बढ़त देखने को मिलेगी। इसमें फॉस्फेरिक एसिड कैपिसिटी में बढ़ोत्तरी, डीलर डिस्काउंट का सामान्य होना और घरेलू कीमतों को इंटरनेशनल कीमतों के करीब आने से इंपोर्ट में कमी आना मुख्य वजह है।

जानिए और किन स्टॉक्स के बढ़े हैं लक्ष्य
ग्रेन्युअल्स इंडिया
ब्रोकिंग फर्म सेंट्रम ने ग्रेन्युअल्स इंडिया के लिए अपना लक्ष्य 190 से बढ़ाकर 220 कर दिया है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक के तीसरे क्वार्टर के नतीजे अनुमानों से कम रहे रहे हैं। कंपनी की आय पिछले साल के मुकाबले 11 फीसदी बढ़ी है। वहीं एबिटडा मार्जिन 1 फीसदी से ज्यादा सुधरकर 21.2 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया है।ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी कैपिसिटी बढ़ा रही है, वहीं कंपनी के ज्वाइंट वेंचर का काम शुरू होने वाला है। इसके साथ ही कंपनी के प्रोडक्ट मिक्स प्रॉफिट दर्ज कराने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में आने वाले समय में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद बनी हुई है।.

ताज जीवीके होटल्स
आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने ताज जीवीके होटल्स के लिए टार्गेट बढ़ाकर 150 कर दिया है। कंपनी के तीसरे क्वार्टर के नतीजे मिले जुले रहे हैं। कंपनी की आय अनुमानों से कम रही है। वहीं, एबिटडा और प्रॉफिट अनुमानों के मुताबिक रहे हैं। कंपनी को तीसरे क्वार्टर में 72.5 करोड़ रुपए की आय हुई है।.

वेबको इंडिया
ब्रोकिंग फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने वेबको इंडिया के लिए अपने टार्गेट को 6200 से बढ़ाकर 6350 कर दिया है। कंपनी की तीसरे क्वार्टर में आय पिछले साल के मुकाबले 16.2 फीसदी बढ़ कर 492 करोड़ रुपए रही है। ब्रोकिंग फर्म ने आय 517 करोड़ रुपए रहने का अनुमान दिया था। कंपनी के एबिटडा मार्जिन अनुमानो के मुताबिक ही रहे हैं।. ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी कमर्शियल व्हीकल में लगने वाले एयर ब्रेकिंग सिस्टम में लीडरशिप पोजीशन में है। जहां कंपनी का मार्केट शेयर 85 फीसदी के अहम स्तर पर है।.

अशोक बिल्डकॉन
ब्रोकिंग फर्म एक्सिस डायरेक्ट ने अशोक बिल्डकॉन के लिए अपना लक्ष्य 205 से बढ़ाकर 214 कर दिया है। लक्ष्य में बढ़ोत्तरी तीसरे क्वार्टर के नतीजों के देखते हुए की गई है।. ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी पर नोट बंदी का खास असर देखने को नहीं मिला है।

हमारे एक्सपर्ट की राय जानने के लिए तुरंत अपना नंबर रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से